बिहार में दिखने लगा चक्रवाती तूफान ‘यास’ का असर, कई जिलों में भारी बारिश, अलर्ट जारी

देश में कोरोना का कहर जारी है. वही दूसरी तरफ अब यास तूफान ने भी परेशानी बढ़ा दी है. दरअसल बंगाल की कड़ी से उठे यास तूफान ने ओड़िसा और बंगाल के कई हिस्सों में अपनी दस्तक दे दी है. जिस वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है और इसी कारण से अब कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है.

वही दूसरी तरफ बता दें कि हालातों को देखते हुए बिहार के कई जिलों में भी मौसम के बदलने का असर देखा जा रहा है और इसी वजह से मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. दरअसल मौसम विभाग के अनुसार यास तूफान के कारण बिहार के कई जिलों में अगले 3-4 दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है. वही IMD महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहार, सब हिमालयन पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी आज और कल भारी से भारी बारिश हो सकती है.

इसके अलावा झारखंड में भी आज और कल भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वही जानकारी के लिए बता दें कि तूफान के कारण भारी बारिश, तेज हवा, वज्रपात, पेड़ों का टूटना, जलजमाव और बिजली सप्लाई बाधित रहने की आशंका जताई गई है. जिस वजह से सभी संबंधित विभागों को चक्रवाती तूफान को ध्यान में रखते हुए अग्रिम व्यवस्था करने का निर्देश दे दिया गया है. जाहिर है कि यास तूफान का असर बिहार के भी कई हिस्सों में देखने को मिल रहा है.