कही बढ़ा लॉकडाउन तो कही मिली छूट, जानिए लॉकडाउन में अपने राज्य का हाल

देश में कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है. हर दिन कोरोना से संक्रमित लाखो लोगो का आंकड़ा सामने आ रहा है. वही मरने वालों का आंकड़ा भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जिस वजह से सरकार की परेशानी बढ़ी हुई है. इसी कारण से कई राज्यों में लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटका और तमिलनाडु में 7 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. हालाँकि जिन जगहों पर कम मामले है वहां पर सरकार कुछ छूट देगी. इसके अलावा झारखण्ड में 3 जून तक लॉकडाउन रहेगा. जबकि राजस्थान में 8 जून तक लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन 1 जून से थोड़ी छूट मिलेगी. वही दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में 16 मई से 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन पश्चिम बंगाल में कोरोना को देखते हुए 15 जून की शाम तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. साथ ही केरल में 9 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. 

वही हिमाचल प्रदेश में 31 मई से कई छूट दी जा रही हैं. यहां सुबह 9 बजे से शाम 5 तक सभी दुकानें खोलने की इजाजत रहेगी. हालांकि शनिवार और रविवार को सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें ही खुलेंगी. इसके अलावा बता दें कि UP में भी जिन जगहों पर कोरोना के मामले कम है. वहां पर कुछ राहत सरकार दे सकती है. जाहिर है कि कई जगहों पर कोरोना के मामलों में कमी आ रही है. जिस वजह से अब कई राज्य सरकारें 1 जून से अनलॉक प्रकिया भी शुरू कर रही है.