हरियाणा में बढ़ा एक हफ्ते का लॉकडाउन, साथ ही ओड-इवन से खुलेंगी दुकाने

देश में कोरोना का कहर अभी भी बना हुआ है और इसी वजह से देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगाया गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके. वही कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आ रही है. जिसके साथ ही कई राज्यों में अब लॉकडाउन के दौरान छूट देने पर विचार किया जा रहा है.

lockdown

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में भी कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. साथ ही राज्य में रिकवरी रेटबी भी बढ़ने लगा है. जिसके साथ ही हरियाणा सरकार ने एक बाद फैसला लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में 7 जून के लिए लॉक डाउन बढ़ा दिया है. जिसका ऐलान हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने किया है. उन्होंने ऐलान करते हुए बताया कि हरियाणा में 7 जून तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. इसी के साथ ही अब दुकानें सुबह के 9 बजे से लेकर 3 बजे तक खुल सकेंगी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि दुकानदार ओड-इवन फ़ॉर्मूला का पालन करेंगे. साथ ही 15 जून तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. इसके अलावा रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक नाईट कर्फ्यू रहेगा. जिसका पालन सभी को करना होगा. इतना ही नहीं आगे CM खट्टर ने कहा कि ”हरियाणा में कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों के पालन पोषण के लिए आर्थिक सहायता ‘मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ के माध्यम से दी जाएगी.” जाहिर है की कोरोना का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है.