देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वैक्सीन को लेकर कही ये बात

देश में कोरोना का रफ्तार तेजी से बढ़ रहा है और देश के हर राज्य में कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू जैसे सख्त कदम उठाए जा रहें हैं. इसी कारण कोरोना से बचाव के लिए सभी राज्य सरकारें पूर्ण रूप से प्रयास कर रहीं हैं और ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण कराने पर जोर दें रहीं हैं. टीकाकरण के इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि राजधानी में प्रतिदिन एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाया जा रहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हमने केन्द्र सरकार से दिल्ली को पर्याप्त टीका देने का निवेदन किया है. अपनी बात में आगे उन्होंने बताया कि इस समय हमे दिल्ली के लिए 3 करोड़ टीकों की बहुत आवश्यकता है. जो अभी तक हमे केवल 40 लाख टीके ही मिल पायें हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने 18 साल से अधिक आयु के लोगों को भी वैक्सीन लगाने के लिए लगभग 100 विद्यालयों में टिकाकरण की व्यवस्था कर ली है.

उन्होंने आगे कहा की आने वाले समय के मांग के हिसाब से इसे बढ़ाकर 250 से 300 विद्यालयों में किया जायेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हमें राजधानी दिल्ली में टीकाकरण का कार्य तीन महीने में पूर्ण करना है तो हमें प्रतिदिन तीन लाख की संख्या के लोगों को वैक्सीन लगानी पड़ेगी और अभी हम एक दिन में केवल 1 लाख लोगों को ही वैक्सीन लगा पा रहें हैं. उन्होंने कहा कि इसलिए हमने केन्द्र सरकार से इस क्षमता के लिहाज से आपूर्ति उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है.