कोरोना संकट के समय ब्लैक फंगस ने मचाया कोहराम, इस राज्य ने ब्लैक फंगस नाम के नए बीमारी को किया महामारी घोषित

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचाया हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर अपनी चरम सीमा पर पहुंच कर कहर बरपा रही थी. कोरोना महामारी ने पुरे देश के लोगों को बुरी तरह से तोड़ के रख दिया है. कोरोना का पिछले कुछ दिनों का आकड़ा देखा जाये तो प्रतिदिन 4 लाख के करीब कोरोना संक्रमितों की संख्या आना बहुत बड़ी चिंता की बात थी लेकिन इधर अभी कुछ दिनों से कोरोना के मरीजो में कमी देखी जा रही है कोरोना संक्रमण के आंकड़े में कमी देखने को मिल ही रही थी कि तभी एक नए बीमारी ने फिर से आके हमे डराना शुरू कर दिया है इस नए बीमारी का नाम ब्लैक फंगस है.

यह नई बीमारी कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे लोगों को अधिक प्रभावित कर रही है. कई मरीजों में ब्लैक फंगस दिखयी दे रहा है. पिछले एक डेढ़ माह से कोविड -19 संक्रमितों में यह समस्या तेजी से बढ़ी है. देश के कई राज्यों में ये ब्लैक फंगस नाम की बीमारी ने अपना आतंक मचाना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि इस ब्लैक फंगस नाम के नए बीमारी के कहर को देखते हुए राजस्थान राज्य ने इसे महामारी घोषित कर दिया है.

ऐसे तो कोरोना का कहर पुरे देश में अपने चरम सीमा पर तबाही मचाये हुए था. लेकिन महाराष्ट्र कोरोना के कहर से सबसे आधिक प्रभावित होने वाला राज्य है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से यहाँ हालत सुधरे दिखयी दे रहे थे तभी इस ब्लैक फंगस ने आके यहाँ फिर से लोगों को डराना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस के कारण 90 लोगों की मृत्यु हो गई है और डेढ़ हजार से अधिक मामले दर्ज किये गयें हैं. राजस्थान राज्य के भिवानी में दस मामले सामने आये हैं. राजस्थान के गुलाबी शहर कहे जाने वाले जयपुर में भी इस नए बीमारी के केस दर्ज किये गये हैं.