सीजफायर के ऐलान के बाद इजरायल के पीएम का बड़ा बयान, कहा ‘ऑपरेशन गार्डियन ऑफ द वॉल्स’ हमास के लिए एक बड़ा झटका

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है और इसी वजह से दोनों ओर से तनाव भी बढ़ता ही जा रहा है. इतना ही नहीं दोनों तरफ से लगातार हवाई हमले और रॉकेट दागे जा रहे है. जिस वजह से काफी तबाही मची हुई है.बता दें कि इजराइल एक के बाद एक गाजा पट्टी पर हमला किये जा रहा है और इस वजह से दोनों के बीच ही तनाव लगातार बना हुआ है और एक दुसरे के खून के प्यासे हो गए है.

वही 11 दिनों तक चले घमासान के बाद लगे संघर्ष विराम के बाद अब दोनों ही अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे है. दरअसल बता दें कि सीजफायर के ऐलान के बाद जहाँ एक तरफ फिलिस्तीनियों ने गाजा में सड़कों पर निकल कर जश्न मनाया. साथ ही इसे हमास की जीत मानी. वही दूसरी तरफ इजरायल ने इसे हमास के लिए बड़ा झटका कहा है. दरअसल इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि ‘ऑपरेशन गार्डियन ऑफ द वॉल्स’ हमास के लिए एक बड़ा झटका था. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि “जनता सब कुछ नहीं जानती, हमास सब कुछ नहीं जानता, लेकिन हमारी सभी उपलब्धियां समय के साथ सामने आएंगी.” पीएम ने कहा, “इस समय, मैं कह सकता हूं कि हमने साहसी और नई चीज़े की है.”

इसके अलावा इजरायली पीएम ने कहा कि ‘यदि हमास को लगता है कि उसके रॉकेट हमलों को हमने बर्दास्त किया तो वे गलत हैं. अतीत में जो हुआ वो अब नहीं होगा. वे सुरंगों और अपनी बिलों से बाहर आते हैं लेकिन वे जानते हैं वे निकल कर कहां आ रहे हैं. वे हमारी ताकत जानते हैं और हम उन्हें वर्षों पीछे ढकेल देते हैं.’ बता दें कि इजरायल ने हमास की सुरंगी नेटवर्क को तबाह करने का दावा किया है.