कोरोना के कारण और अनाथ और निराश्रित हुए बच्चों को लेकर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान !

कोरोना पर क़ाबू पाने के लिए कई राज्यों ने आख़िरकार लॉकडाउन करने का ही फ़ैसला किया. अब पूरे देश में इसका असर देखने को मिल रहा है. कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं दूसरी ओर CM योगी एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना काल के दौरान CM योगी के उठाए गए कदमों की अन्य राज्यों ने भी सराहना की है और उनके काम की तारीफ़ की है. अब इसी बीच उन्होंने राज्य के बच्चों को लेकर बड़ा कदम उठाया है और दिशा निर्देश जारी किए हैं.

दरअसल कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरे देश में जमकर हाहाकार मचाया है. ऐसे में इस महामारी ने कई घरों को उजाड़ दिया है और छोटे छोटे बच्चों से उनके माँ बाप को छीन लिया है. कोरोना के चलते अनाथ और निराश्रित हुए बच्चों की ज़िम्मेदारी के लिए योगी सरकार आगे आयी है.

ग़ौरतलब है कि CM योगी ने कहा है कि कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में अनाथ और निराश्रित हुए बच्चे राज्य सरकार की संपत्ति हैं. उन बच्चों का ध्यान रखने के लिए राज्य सरकार की तरफ़ से सभी जिम्मेदारियाँ निभाई जाएगी. उन बच्चों के पालन पोषण जैसी सभी तरह की ज़िम्मेदारी राज्य सरकार निभाएगी. CM योगी ने महिला एवं बाल विकास विभाग को निर्देश दिया है कि इस संबंध में विस्तृत योजना तैयार करने को कहा है.