लाइव डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को कह दिया ‘गंदी नाली का कीड़ा’

राजनीति में बदजुबानी आम बात हो गई. आज कल मर्यादा पार करना भारतीय राजनीति में फैशन हो गया है. तभी तो लाइव टीवी डिबेट में ही कांग्रेस की प्रवक्ता ने भाजपा के प्रवक्ता को गंदी नाली का कीड़ा कह दिया. लोगों को कांग्रेस प्रवक्ता की ये बदजुबानी अच्छी नहीं लगी और उन्होंने उनकी बाखिया उधेड़ दी. मौका था मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने का. सरकार के कामकाज को लेकर तमाम टीवी चैनलों पर डिबेट चल रहा है. आज तक पर चल रहे एक डिबेट कार्यक्रम में भाजपा की तरफ से संबित पात्रा शामिल थे जबकि कांग्रेस की तरफ से सुप्रिया श्रीनेत शामिल थीं.

सुप्रिया श्रीनेत ने ,मोदी सरकार पर सवाल उठाते हए कहा कि केंद्र में बेरोजगारी, कोरोना, गरीबी रेखा जैसे तमाम आरोप लगा रहीं थीं. उनका कहना था कि बीजेपी ने सत्ता में आने के बाद देश की बड़ी संस्थाओं को भी नुकसान पहुंचाया. डिबेट में चीन के साथ गतिरोध का जिक्र करते हुए श्रीनेत ने कहा कि आपकी सरकार तो चीन की नाम लेने से भी डरती है वहीं इंदिरा गांधी ने विश्व का भूगोल बदलकर पाकिस्तान के दो टुकड़ें कर दिए.

चीन का जिक्र चलते चलते बात देशद्रोह तक पहुंची. संबित पात्रा ने कहा कि ‘मैं बताता हूं कि देशद्रोह क्या होता है. जब डोकलाम में स्टैंडऑफ चल रहा हो और पूरा कांग्रेस का कुनबा चाइनीज टेंट के नीचे पकड़ा जाए. पहले तो बोल रहे थे कि हम नहीं लेकिन जब तस्वीर सामने आ गई तो कहने लगे हां हम गए थे.’ पात्रा यहीं तक नहीं रुके उन्होंने 2008 की घटना का जिक्र किया और कहां की मां और बेटे (राहुल गांधी और सोनिया गांधी) दोनों चीन जाते हैं और वहां पर जाकर साइन करके आ जाते हैं न जाने कितने पैसों का आदान-प्रदान होता है.

बस पात्रा की बातें सुनते ही सुप्रिया श्रीनेत उखड गईं. उन्होंने संबित पात्रा को कह दिया ‘तू तो गंदी नाली का कीड़ा है.’ उसके बाद डिबेट का ये वीडियो वायरल हो गया और लोगों को सुप्रिया श्रीनेत की बदजुबानी पसंद नहीं आई. लोगों ने उन्हें जैम कर भला बुरा कहा.