चक्रवाती तूफान ‘यास’ ने दी दस्तक, ओड़िसा के कई इलाकों में तेज़ बारिश

देश एक तरफ कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वही दूसरी तरफ देश में एक और संकट बना हुआ है. दरअसल तौकते तूफान के बाद अब यास तूफान में परेशानी बढ़ा रखी है. जानकारी के लिए बता दें कि जहाँ एक तरफ तौकते तूफान ने कई राज्यों में भारी तबाही मचायी है वही अब यास तूफान को लेकर भी आशंका जताई जा रही है.

वही दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में तूफान के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती तूफान ‘यास’  के चलते मंगलवार यानी आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि चक्रवात के कारण तटीय इलाकों में 2-4 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. साथ ही इस दौरान 155 से 165 किलोमीटर की रफ़्तार से हवाएं चल सकती है. जो 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है.

इसके अलावा बता दें कि यास तूफान 26 मई की शाम तक ओडिशा के पारादीप और सागर आइलैंड्स के बीच लैंडफॉल कर सकता है. हालाँकि इस दौरान तबाही की आशंका जताई जा रही है. जिस वजह से टीमो को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही हालातों से निपटने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है. गौरतलब है कि देश में कोरोना संकट के बीच अब चक्रवाती तूफान का खतरा भी मंडरा रहा है.