उत्तराखंड में लगा इतने दिनों का लॉकडाउन, जानिए किसे मिलेगी छुट और किस पर रहेगी पाबन्दी

देश के एक के बाद एक राज्य में कोरोना अपने फिर से पैर पसारता जा रहा है. हालात इतने ज्यादा बेकाबू हो चुके है कि कई राज्यों में लॉकडाउन तो कही नाईट कर्फ्यू तक लगाना पड़ गया है और इसी वजह से हालातों को देखते हुए अब केंद्र सरकार भी सख्त हो गयी है. वही जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है.

इसी वजह से अब उतराखंड सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश सरकार ने 11 मई की सुबह 6 बजे से 18 मई की सुबह 6 बजे तक पूरे उत्तराखंड में कर्फ्यू लगा दिया है. हालाँकि इस दौरान फल-सब्जी, डेयरी और किराने की दुकान सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलेगी. जबकि शॉपिंग मॉल से लेकर शराब की दुकान तक सभी बंद रहेंगे. इसके अलावा बता दें कि सरकार की ओर से गाइडलाइन जारी की गयी है. जिसमें कहा गया है कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान वैक्सीनेशन जारी रहेगा.

इसके अलावा वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों को रजिस्ट्रेशन या मैसेज दिखाने पर निजी वाहन, टैक्सी, ऑटो रिक्शा में जाने की छूट दी जाएगी. साथ ही लोगो से शादियों को स्थगित करने की अपील की गयी है और अगर कोई शादी स्थगित नहीं कर सकता है तो उन्हें शादी के लिए स्थानीय जिला प्रशासन से इजाजत लेनी होगी और सिर्फ 20 लोग ही शामिल सकते है. इसके साथ ही शवयात्रा में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकते हैं. सभी एजुकेशन, ट्रेनिंग, कोचिंग संश्तान बंद रहेंगे. ऑनलाइन क्लास की इजाजत है.