BSNL ने यूजर्स के लिए पेश किया खास प्रीपेड प्लान, 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा 90GB डाटा और ये सुविधा भी

बीएसएनएल प्रीपेड प्लान्स

बीएसएनएल प्रीपेड प्लान्स

नई दिल्ली। भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने यूजर्स के लिए खास प्रीपेड प्लान पेश किया है। वैसे तो बीएसएनएल के यूजर्स कम पैसे खर्च कर ज्यादा बेहतर सुविधाएं प्राप्त करते हैं। ऐसे में कंपनी ने एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस प्लान की खासियत यह है कि इसमें यूजर्स का खर्चा बहुत कम होता है। ये प्लान्स लंबी वैलिडिटी और अनलिमिटेड कॉल्स के साथ आते हैं।

BSNL 699 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल का ये प्लान 180 दिनों की लंबी वैलिडिटी के साथ आता है। जो यूज़र डेटा का कम इस्तेमाल करते हैं, ये प्लान उनके लिए बेहतर है। जो यूज़र किसी और ऑपरेटर का सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं वो बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान का फायदा उठा सकते हैं। इसके लिए यूजर BSNL को सेकेंडरी सिम कार्ड (Secondary Sim Card) की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। कॉलिंग के लिए यूज़र सिर्फ 699 रुपये में 180 दिन तक अनलिमिटेड कालिंग का फायदा उठा सकते हैं। ऑनलाइन डेटा का इस्तेमाल यूजर अपने दूसरे सिम कार्ड से कर सकते हैं। अगर बीएसएनएल यूजर को अतिरिक्त डेटा (Extra Data) की ज़रूरत होती है। तो यूज़र टेल्को से एक डेटा वाउचर (Voucher) खरीद सकते हैं।

16 रुपये से शुरू होते हैं डेटा वाउचर

ये डेटा वाउचर सिर्फ 16 रुपये से शुरू होते हैं जो 1 दिन के लिए 2 जीबी डेटा प्रदान करते हैं। बीएसएनएल के इस रिचार्ज प्लान को लेने के लिए यूज़र BSNL के रिचार्ज/पेमेंट्स पोर्टल पर जाकर खरीद सकते हैं।

90 GB का मिलत है डाटा

इस प्लान में बीएसएनएल यूज़र को अनलिमिटेड कालिंग और डेली 100 मैसेज की सुविधा देती है। इस प्लान में यूज़र को 180 दिन की वैधता मिलती है यानी बार-बार रिचार्ज कराने का झंझट से मुक्ति मिलती है। बीएसएनएल के 699 रुपये प्रीपेड प्लान में यूजर को रोजाना 500 MB डेटा पूरे 180 दिनों तक मिलता है। यानी यूजर को 180 दिनों के लिए कुल मिलाकर 90 GB डेटा मिलता है।