CM शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान, 1 जून से होगा प्रदेश में शुरू होगी अनलॉक की प्रकिया

देश में एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है वही दूसरी तरफ कोरोना के मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. जिस वजह से स्थिति काफी नाजुक हो रखी है. वही दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगाया गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके.

इसके अलावा बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आने लगी है और इसी के साथ अब 1 जून से प्रदेश में अनलॉक की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान करते हुए कहा है कि “कोरोना काबू में आ रहा है और अब एक जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी. राज्य को एक जून से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा.”

इसके अलावा उन्होंने प्रदेश की स्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हो गई है. 10 मई को जो पॉजिटीविटी रेट 15.79 फीसदी थी उसमें खासी कमी देखने को मिली है. वही रिकवरी रेट भी अब 90 फीसदी से ज्यादा देखने को मिल रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं. इतना ही नही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये भी कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं और जल्द ही अनलॉक का प्लान जनता के सामने रखा जा सकता है. जाहिर है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन लगाया गया था ताकि स्थिति को सुधार जा सके.