कोरोना पर बोले CM योगी, कहा ‘यूपी में पॉजिटिविटी रेट 22% से घटकर 5% पर आया’

कोरोना का कहर बढ़ने लगा है हालात काफी ख़राब हो चुके है हर दिन लाखों कोरोना संक्रमित लोगो का आंकड़ा सामने आ रहा है. जिस वजह से सभी कि चिंता बढ़ी हुई है. वही दूसरी तरफ इस मामले पर जमकर राजनीति भी की जा रही है. इसी बीच UP में भी कोरोना का कहर साफ़ तौर पर बढ़ता दिखाई दे रहा है. हर दिन काफी लोगो की मौत का तांडव UP में देखने को मिल रहा है.

इसी वजह से अब सूबे के CM योगी आदित्यनाथ ने कमान संभाली है और हर जिले में जाकर वहां के ताजा हालातों का जायजा ले रहे है और इसी कड़ी में CM योगी आदित्यनाथ आज तीन जिलों के दौरे पर हैं. जिसमें आज वे सुबह नोएडा पहुंचे. जहाँ पर उन्होंने मीडियाकर्मियों के लिए लगाए गए टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया. हालाँकि इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेस कर कोरोना को लेकर जानकारी भी दी.

उन्होंने कहा कि “उत्तर प्रदेश में एक्टिव मामलों में लगातार कमी हुई है. प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 22 फीसदी तक गया था और आज ये 5 फीसदी से कम है. उत्तर प्रदेश 1.5 करोड़ वैक्सीन प्रदेश के नागरिकों को उपलब्ध करा चुका है. वैक्सीन वेस्टेज 21-22 फीसदी से घटकर 2-3 फीसदी हुआ है. तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है, इस पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने अभी से अपनी कार्ययोजना बनानी शुरू कर दी है. प्रशासन से हर जनपद में महिलाओं और बच्चों के लिए एक डेडिकेटेड अस्पताल तैयार करने के​ लिए कहा गया है.” जाहिर है कि बीत कुछ समय से UP में भी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा था. जिस वजह से कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में भी इजाफा हो रहा था. वही संक्रमित लोग भी आये दिन हजारों की संख्या में सामने आ रहे है.