CM पद सँभालते ही हिमंत बिस्वा सरमा ने किया बड़ा ऐलान, NRC को लेकर कही ये बात

असम में कई दिनों तक नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चली माथापच्ची के बाद अब मुख्यमंत्री का नाम साफ़ हो गया है और हिमंत बिस्वा सरमा असम के नए मुख्यमंत्री बन गए है. जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार को उन्होंने CM पद की शपथ ली है. पता हो कि हाल ही में असम विधानसभा चुनाव संपन्न हुए है. जिसके बाद से ही असम में कौन मुख्यमंत्री होगा इस पर चर्चा चल रही थी. जिसके बाद काफी चर्चा के बाद हिमंत बिस्वा सरमा को मुख्यमंत्री बनाया गया है. जिसके साथ ही NDA लगातार दूसरी बार सत्ता में आ गयी है. वही CM हिमंत बिस्वा सरमा ने पद सँभालते ही एक बड़ा ऐलान किया है.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार चुनाव में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी, जिसमें लव जिहाद-लैंड जिहाद के खिलाफ कानून लाने की बात भी शामिल है. इसके अलावा NRC को लेकर भी बड़ा बयान जारी किया जिसमें कहा कि उनकी सरकार बॉर्डर से सटे जिलों में 20 फीसदी और अन्य जिलों में 10 फीसदी री-वेरिफिकेशन की पक्षधर है और इसी की मांग करेगी.  वही उन्होंने असम में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि कैबिनेट की पहली बैठक में इस पर भी चर्चा की जाएगी

बता दें कि नयी सरकार बनने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक मंगलवार को होनी है. जाहिर है कि हिमंत बिस्वा सरमा से पहले असम के CM सर्बानंद सोनोवाल थे जिन्होंने कल विधयक दल की बैठक से पहले राज्यपाल से मिल कर अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया था.