राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का कोरोना से निधन, CM अशोक गहलोत ने जताया शोक

देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रख है हर दिन लाखो की संख्या में संक्रमित मामले सामने आ रहे है. वही दूसरी तरफ मरने वालों का आंकड़ा भी अब बढ़ता जा रहा है. इतना ही नहीं कोरोना की वजह से अभी तक कई नेताओं की भी जान जा चुकी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान के पहले दलित मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाड़िया का 93 वर्ष की उम्र में कोरोना से निधन हो गया है. बता दें कि उनका दिल्ली के एक निजी अस्पताल में कई दिनों से इलाज चल रहा था. इसके अलावा बता दें कि उनकी पत्नी भी दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन जगन्नाथ पहाड़िया के निधन के बाद राजनीतिक जगत में शोक की लहर छा गयी है. वही उनके परिवार पर भी दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है.

वही जगन्नाथ पहाड़िया के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने शोक व्यक्त किया है. CM अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा ‘प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगन्नाथ पहाड़िया जी के निधन की खबर बेहद दुखद है. श्री पहाड़िया ने मुख्यमंत्री के रूप में, राज्यपाल के रूप में, केंद्रीय मंत्री के रूप में लम्बे समय तक देश की सेवा की, वे देश के वरिष्ठ नेताओं में से थे. श्री पहाड़िया हमारे बीच से कोविड की वजह से चले गए, उनके निधन से मुझे बेहद आघात पहुंचा है. प्रारम्भ से ही उनका मेरे प्रति बहुत स्नेह था, उनके जाने से मुझे व्यक्तिगत क्षति हुई है. ईश्वर से प्रार्थना है शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.’ जाहिर है कि कोरोना की वजह से कई नेताओं की मौत हो चुकी है. वही अभी भी कोरोना का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.