CM केजरीवाल ने का ऐलान, दिल्ली में शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

देश में एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है वही दूसरी तरफ कोरोना के मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. जिस वजह से स्थिति काफी नाजुक हो रखी है. वही दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगाया गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके.

इसके अलावा बता दें कि दिल्ली में भी अब कोरोना का खतरा कम होने लगा है और इसी वजह से अब दिल्ली में लॉकडाउन को कम करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है, जानकारी के लिए बता दें कि CM केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा है कि बड़ी मेहनत से कोरोना को काबू में किया गया है, लेकिन अभी पूरी लड़ाई जीती नहीं है.

साथ ही उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलेंगे, सबसे पहले उन लोगों का ध्यान रखना है जो समाज का सबसे गरीब तबका है, मजदूर हैं, प्रवासी हैं, आज फैसला लिया गया कि सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जाएगा, अगले एक हफ्ते के लिए यह दोनों सेक्टर खुले रहेंगे.’ इतना ही नहीं CM केजरीवाल ने ये भी कहा कि बशर्ते अगर बीच में लगा कि कोरोना बढ़ने लगा तो हमें अनलॉक की प्रक्रिया को भी रोकना पड़ेगा, आप सभी लोगों से अपील है कि कोरोना से संबंधी जो भी एहतियात है उनको जरुर बरते.’ गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण काफी देखने को मिला था और इसी वजह से अब दिल्ली में लॉक डाउन लगाया गया था. हालाँकि अब स्थिति सुधरने लगी है लेकिन हालात अगर फिर से ख़राब हुए तो दुबारा लॉकडाउन लगाया जा सकता है.