CM भूपेश बघेल ने कोरोना से जा’न गं’वाने वाले पत्रकारों के परिजनों के लिए किया बड़ा ऐलान

देश में कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. जिसकी वजह से स्थिति ख़राब है और कई राज्यों में लॉकडाउन  बढ़ाया गया है. वही इस साल कोरोना से कई लोगो की मौ’त हो चुकी है. बता दें कि स्वास्थ्यकर्मी से लेकर शिक्षक तक हर वर्ग के लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके है. इसके अलावा बता दें कि इस कोरोना महामारी से कई पत्रकारों की भी मृ’त्यु हो गई है.

जिस वजह से अब छत्तीसगढ़ की सरकार कोरोना की वजह से जा’न गं’वाने वाले मीडियाकर्मियों के परिजन को पांच लाख रुपये का वित्तीय सहयोग देगी. जिसकी जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी. CM ने ट्वीट कर लिखा कि ‘कोरोना से दिवं’गत हुए मीडिया कर्मी के आश्रित परिजनों को छत्तीसगढ सरकार पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी.” इसके साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि ”साथ ही जिन मीडिया कर्मी ने कोविड से पीड़ित होने पर अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराया है, उनके इलाज में आये खर्च की प्रतिपूर्ति भी राज्य शासन करेगा.”

बता दें कि इससे पहले सरकार की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गयी थी. जिसमें कहा गया था कि “कोविड-19 के कारण अस्पतालों में भर्ती मीडियाकर्मियों के उपचार का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी. जनसंपर्क निदेशालय कोविड-19 से प्रभावित मीडियाकर्मियों के परिवार के बारे में सूचना जुटा रहा है.” जाहिर है कि कोरोना की वजह से देश में हालात काफी नाजुक हो चुके है और इस दौरान कई लोगो की मौ’त भी हुई है. वही अब देश में कोरोना की तीसरी लहर का संकट भी मंडरा रहा है.