Delhi Coronavirus: दिल्‍ली के गुरु तेग बहादुर कोविड सेंटर में 300 बेड का अस्पताल शुरू, Amitabh Bachchan ने भी किया सहयोग

दिल्‍ली के गुरु तेग बहादुर कोविड सेंटर में 300 बेड का अस्तपाल शुरू

दिल्‍ली के गुरु तेग बहादुर कोविड सेंटर में 300 बेड का अस्तपाल शुरू

Delhi Coronavirus राजधानी में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Delhi Sikh Gurdwara Management committee) ने गुरुद्वारा रकाबगंज के हाल में 300 बेड्स का कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) तैयार किया गया है। जो कि कोरोना मरीजों के लिए आज से शुरू हो जाएगा। कमेटी ने कहा कि आने वाले दिनों में इस कोविड केयर सेंटर में मरीजों के लिए 100 बिस्तर और बढ़ाए जाएंगे, तो वहीं सभी बेडों पर ऑक्सीजन की सुविधा भी प्राप्त होगी। साफ है कि इस कोविड केयर सेंटर से कोरोना महामारी से जूझ रही दिल्‍ली को राहत मिलेगी।

जबकि गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर को शुरू करने में बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी बड़ी मदद की है। उन्‍होंने कोविड केयर सेंटर के लिए दो करोड़ रुपये दिए हैं। इसके अलावा व‌र्ल्ड पंजाबी संगठन के विक्रम सिंह साहनी ने दो सौ आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा (President Manjinder Singh Sirsa) ने कोविड केयर सेंटर में दो करोड़ की सहायता के लिए बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा किया है। साथ ही उन्‍होंने बताया है कि बॉलीवुड महानायक ने सिखों को लीजेंड्री करार दिया है।

सरोज अस्पताल के कुल 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना की सुनामी आई है। इस अस्पताल के कुल 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। दिल्ली के सरोज अस्पताल में अब सभी ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया है। जो कुल 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से 12 अस्पताल में भर्ती हैं। जबकि बाकी सभी को होम क्वारनटीन किया गया है। जबकि कोरोना के कारण अस्पताल के सीनियर सर्जन डॉ. एके रावत का निधन हो गया है। कोरोना संकट काल में एक अस्पताल में इतने डॉक्टरों का कोविड पॉजिटिव होना, चिंता का विषय है।