शरजील उस्मानी के खिलाफ दिल्ली में FIR दर्ज, धार्मिक भावनाएं भड़काने का लगा आरोप

देश में जहाँ एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. वही एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ दिल्ली में एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि ये FIR ट्वीट के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में दर्ज की गयी है.

दरअसल बीजेपी नेता नवीन कुमार की शिकायत पर दिल्ली के लक्ष्मी नगर थाने में शरजील उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पता हो कि हाल ही में शरजील ने कुछ भड़काऊ ट्वीट किये थे. जिसकी वजह से विवाद हो गया और इसी कारण उनके खिलाफ ममता दर्ज किया गया है. बता दें कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि शरजील विवादों के कारण लगातार सुर्ख़ियों में बना ही रहता है और कई बार ट्विटर पर विवादित ट्वीट भी करता है. जिस वजह से उस पर कई जगहों पर मामले भी दर्ज है. इसके अलावा बता दें कि दिसम्बर 2019 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की बाबरी से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद शरजील चर्चा में आया था. जिसके बाद शरजील CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान भी सामने आया था और उस समय शरजील प्रमुख चेहरा बन गया था. इतना ही नहीं शरजील पर विवादित ट्वीट देने के आरोप भी लगते ही रहते है. जिसके साथ ही अब दिल्ली में भी पुलिस ने शरजील के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिससे शरजील की परेशानी बढ़ सकती है.