कोरोना कि दूसरी लहर से डॉक्टरों की हुई सबसे ज्यादा मौत, IMA ने जारी किये चौंकाने वाले आंकड़े

कोरोना ने पिछले साल से ही हाहाकार मचा रखा है और कोरोना की दूसरी लहर ने भी अपना कहर बरसा रखा है. जिस वजह से हर दिन लाखों मरीज सामने आ रहे है वही मरने वालों का आंकड़ा भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है और इसी वजह से तनाव और चिंता दोनों बना हुआ है.

वही कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई लोगो की मौत भी हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा डॉक्टर्स कोरोना की सेकंड वेव की चपेट में आये है और इस साल पिछले साल के मुताबिक ज्यादा डॉक्टरों की मौत हुई है. जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि कोरोना की सेकेंड वेव में वायरस से संक्रमित होने की वजह से देशभर में 420 डॉक्टरों की मौत हो गई. जबकि इनमें से 100 डॉक्टर्स की मौत तो अकेले दिल्ली में हुई है.

जाहिर है कि कोरोना ने बीते साल से ही तबाही मचा रखी है. जिस वजह से देश में हाल काफी ख़राब हो रखा है स्थिति इस कदर ख़राब हो गयी कि अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गयी. वही बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नए 2,57,299 मामले सामने आये है और 4,194 मरीजों की वायरस की वजह से मौत हो गई. हालांकि इस दौरान 3,57,630 कोरोना संक्रमित लोग रिकवर भी हुए.