LIC Cancer Cover Policy : रोजाना 9 रुपये देकर कंपनी देगी 20 लाख का कैंसर कवर, आज ही लें ये पॉलिसी

एलआईसी कैंसर कवर पॉलिसी

एलआईसी कैंसर कवर पॉलिसी

नई दिल्ली। आजकल के दौर में जानलेवा बीमारी जैसे कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का जोर चल रहा है। देशभर में कैंसर के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है। इस गंभीर बीमारियों के इलाज में लाखों रुपए खर्च हो जाते हैं। गंभीर बीमारी के इलाज में लोगों की जिंदगी भर की कमाई खर्च हो जाती है। कैंसर (Cancer) जैसी गंभीर बीमारी से बचाव के लिए LIC कैंसर कवर प्लान (Cancer Cover Plan) देता है। इस पॉलिसी की खास बात है कि यह आपको कैंसर से सुरक्षा प्रदान करता है। एलआईसी का कैंसर कवर प्लान रेगुलर प्रीमियम प्लान है। ज्यादातर हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance) देने वाली कंपनियां कैसर गंभीर बीमारियों के इलाज का कवर देती हैं। एलआईसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, आप इस पॉलिसी में रोजाना 9 रुपये यानी साल भर में सिर्फ 3,380 रुपये देकर कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी का कवर ले सकते है। आपको बता दें कि कैंसर के डायग्नोज होने पर ही पॉलिसी से भुगतान होगा। इस प्लान में कोई मेच्योरिटी बेनिफिट नहीं है। साथ ही इस प्लान से आप लोन नहीं ले सकते।

किस तरह अदा करनी होगी किस्त

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) एलआईसी का कैंसर कवर प्लान रेगुलर प्रीमियम प्लान है। इसके तहत आपको बीमे की किस्त सालाना या छमाही तौर पर अदा करनी होगी। बीमे की अवधि 10 से 30 साल तक की होगी। कैंसर के डायग्नोज होने पर ही पॉलिसी से भुगतान होगा। इस प्लान में कोई मेच्योरिटी बेनिफिट नहीं है। साथ ही इस प्लान से आप लोन नहीं ले सकते। पॉलिसी ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी खरीदी जा सकती है।

एलआईसी कैंसर कवर प्लान के लिए क्या है योग्यता

  • इस पॉलिसी को लेने की न्यूनतम उम्र 20 वर्ष है
  • इस पॉलिसी को लेने की अधिकतम उम्र 65 वर्ष है
  • Maturity के समय न्यूनतम उम्र 50 वर्ष है
  • Maturity के समय अधिकतम उम्र 75 वर्ष है
  • न्यूनतम बीमा राशि (Minimum Basic Sum Insured): 10 लाख रुपये
  • अधिकतम बेसिक बीमा राशि (Maximum Basic Sum Insured): 50 लाख रुपये
  • न्यूनतम पॉलिसी अवधि (Minimum Policy Term) 10 वर्ष
  • अधिकतम पॉलिसी अवधि (Maximum Policy Term) 30 वर्ष

एलआईसी कैंसर प्लान के बेनेफिट्स

आपको लाभ केवल तभी मिलेगा जब आपको कैंसर का डायग्नोसिस होगा। अब कैंसर दो स्टेज में diagnosis हो सकता है। Early Stage Cancer (प्रारंभिक दौर में) या Major Stage Cancer (एडवांस्ड स्टेज में) पॉलिसी से भुगतान इस बात पर निर्भर करता है की आपका diagnosis किस stage में हुआ है।