शिवराज सरकार का ऐलान, MP के पांच जिलों में मिलेगी आज से नाईट कर्फ्यू में राहत

देश में एक तरफ कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है वही दूसरी तरफ कोरोना के मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. जिस वजह से स्थिति काफी नाजुक हो रखी है. वही दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लगाया गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके.

इसी बीच जानकारी के लिए बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलो में आ रही कमी को देखते हुए शिवराज सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. बता दें कि मध्य प्रदेश के पांच जिलों में कोरोना कर्फ्यू की सख्त पाबंदियों में थोड़ी ढील दी जा रही है और ये ढील प्रदेश के पांच जिलों में सोमवार यानी 24 मई से प्रभावी होगी. इसके अलावा बता दें कि मध्य प्रदेश के पांच जिले झाबुआ, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में कोरोना कर्फ्यू में कुछ प्रतिबंधों के साथ सोमवार से छूट दी जानी है. 

जिसमें सरकारी कार्यालय और रजिस्ट्री ऑफिस खुलेंगे. सरकारी कार्यालयों में अफसर 100 फीसदी और कर्मचारियों की उपस्थिति 25 फीसदी रहेगी. इसके अलावा सब्जी-फल, दवा, दूध, आटा चक्की, राशन दुकान, उचित मूल्य की दुकान, फर्टिलाइजर और कृषि कार्य से संबंधित दुकानें भी खोलने की इजाजत दी जाएगी. इसके अलावा बता दें कि सर्विस और कंस्ट्रक्शन सेक्टर से संबंधित दुकानें, कॉलोनियों के अंदर की दुकानें खोलने की भी छूट होगी और ई-कॉमर्स, ग्रामीण इलाकों में स्थित दुकानों को भी खोलने की इजाजत होगी. जाहिर है कि जिन जगहों पर पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से कम रहेगा वही पर छूट दी जाएगी.