रोहित सरदाना के निधन पर शरजील उस्मानी का ज’हरीला ट्वीट, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #SuspendSarjilUsmani

एक तरफ जहाँ आज तक के न्यूज एंकर और पत्रकार रोहित सरदाना के असमय निधन की वजह से पूरे देश में गम का माहौल है वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो उनके निधन को उत्सव क तरफ सेलेब्रेट कर रहे हैं. ये लोग कौन हैं ये बताने की जरूरत नहीं. रोहित सरदाना के निधन पर जश्न मनाने वाले कई लोगों में से एक शख्स है शरजील उस्मानी. खुद को एक्टिविस्ट कहता है. मशहूर प्रोपगैंडाबाज स्वरा भास्कर तक उसके साथ मंच साझा कर चुकी है. शरजील ने रोहित सरदाना के निधन पर लिखा, ‘मनोरोगी, मनोविकारी झूठा और न’रसंहा’र को बढ़ावा देने वाला. एक पत्रकार को रूप में याद नहीं किया जा सकता. शरजील ने ये ट्वीट वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए किया जिसमे उन्होंने रोहित को श्रद्धांजलि दी थी.

शर्जील उस्मानी के इस जह’रीले ट्वीट को देख लोगों का गुस्सा भड़क उठा. ट्विटर पर शरजील को बैन करने की मांग उठने लगी और थोड़ी ही में #SuspendSarjeelUsmani ट्रेंड करने लगा.

अब आपको बताते हैं कि कौन है शरजील उस्मानी. शरजील उस्मानी अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का पूर्व छात्र है. उसने एल्गार परिषद में एक जह’रीला भाषण दिया था जिसके बाद वो चर्चा में आया था. उसने अपने भाषण में कहा था कि हिन्दुस्तान में हिन्दू समाज सड़ चुका है. जुनैद को चलती ट्रेन में मा’रते हैं, कोई बचाने नहीं आता है. ये जो लोग लिं’चिंग करते हैं, कत्ल करते हैं. अगले दिन फिर किसी को पकड़ते हैं, फिर क’त्ल करते हैं और नॉर्मल लाइफ जीते हैं. इसके अलावा भी शरजील उस्मानी ने हिन्दू समाज के लिए आपत्तिजनक बातें कही थी.