पश्चिम बंगाल में कांटे की टक्कर, शुरूआती रुझानों में बीजेपी ने चौकाया, जानिये क्या हाल है TMC का

5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. यूँ तो चुनाव 5 राज्यों में हुए थे लेकिन सबकी नज़र पश्चिम बंगाल पर टिकी है. चुनाव के दौरान बंगाल में सत्ताधारी TMC और BJP के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल थी. भाजपा ने बंगाल कब्जाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी. चुनाव बाद आये एग्जिट पोल्स में भी दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर का अनुमान लगाया गया था और अब चुनावी नतीजों के शुरुआती रुझान में भी एग्जिट पोल के अनुमान के मुताबिक ही कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

अभी तक के आये रुझानों के अनुसार TMC तो आगे चल रही है लेकिन बीजेपी भी उससे ज्यादा पीछे नहीं है. अभी तक के आये रुझानों में TMC 139 सीटों पर आगे है तो बीजेपी 117 सीटों के साथ TMC के थी पीछे. बहुमत का आंकड़ा 147 है उर वहां तक पहुँचने के लिए दोनों ही पार्टियों में होड़ लगी है. सबसे बुरा हाल लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन का है. ये गठबंधन महज 2 सीटों पर आगे चल रही है. हालाँकि ये अभी सिर्फ शुरूआती रुझान हैं. आंकड़े आगे बदल सकते हैं. क्योंकि इस बार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मतगणना की जा रही है.

मतगणना शुरू हुए 2 घंटे हो चुके हैं. लेकिन अभी कोई भी पार्टी खुशियाँ मनाने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि बिहार में क्या हुआ था ये सबको याद है. दोपहर 12 बजे तक महागठबंधन को रुझाने में बहुमत मिल चुका था लेकिन 12 बजे के बाद नतीजे पलट गए और NDA को बहुमत मिल गया. दरअसल शुरूआती रुझानों में पोस्टल बैलेट की गिनती होती है. असल नतीजे EVM खुलने के बाद आने शुरू होते हैं. इसलिए शुरूआती रुझानों के आधार पर कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन TMC अभी आगे चल रही है.