Today Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के दामों में आज फिर लगी आग, जानें आज तेल पर कितने बढ़े दाम

पेट्रोल- डीजल 

पेट्रोल- डीजल 

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) के दामों ने आम आदमी का पसीना निकाल दिया है। देश के लगभग सभी राज्यों में तेल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर चले गए हैं। तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने के बजाए दिनबदिन बढ़ा रही हैं। ऐसे में इस कोरोना महामारी (Corona Virus) के बीच महंगाई का इस कदर बढ़ना आम आदमी के लिए चिंता का विषय जरूर बना हुआ है। तेल कंपनियों ने मंगलवार ​को फिर पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Price 18 May) में बढ़ोतरी की है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 27 पैसे और डीजल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़त की गई। इस बढ़त के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल 92.85 रुपये लीटर हो गया है।

विधानसभा चुनाव खत्म होते ही बढ़ने लगे दाम

गौरतलब है कि ​तेल कंपनियों ने विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Elections) के वक्त करीब दो महीने तक ईंधन के दाम में कोई बढ़त नहीं की थी। लेकिन चुनाव नतीजे आने के बाद बढ़त का जो सिलसिला शुरू हुआ उससे पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी बढ़ोतरी हो चुकी है। इसके बाद पेट्रोल करीब 2.50 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो गया है। राजस्थान के श्रीगंगानगर, मध्य प्रदेश के भोपाल, अनूपपुर सहित देश के कई शहरों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये के पार चल रहा है।

यहां चेक करें अपने शहर में तेल के दाम

मंगलवार को दिल्ली (Delhi) के बाजार में पेट्रोल 29 पैसे चढ़ कर 92.85 रुपये प्रति लीटर पर चला गया। डीजल भी 29 पैसे की छलांग लगा कर 83.51 रुपये प्रति लीटर पर चला गया। इसी तरह मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 99.14 रुपये और डीजल 90.71 रुपये लीटर, चेन्नै (Chennai) में पेट्रोल 94.54 रुपये और डीजल 88.34 रुपये लीटर तथा कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल 92.92 रुपये और डीजल 86.35 रुपये लीटर हो चुका है।