Today Petrol Diesel Price : पेट्रोल डीजल के दामों में आज फिर लगी आग, जानें आज कितने बढ़े रेट

पेट्रोल- डीजल 

पेट्रोल- डीजल 

Petrol-Diesel Price: देश में कोरोना महामारी ने तो तबाही मचाई हुई है साथ ही बढ़ती महंगाई ने भी आम आदमी की कमर तोड़ रखी है। लगभग हर जरूरी जीच के दाम बढ़े हुए हैं। ऐसी स्थिति में जब कोरोना की वजह से लॉकडाउन के बीच लोग घरों में हैं कारोबार ठप हैं ऐसे में बढ़ती महंगाई इस घातक बीमारी से ज्यादा चिंता का विषय बना हुआ है। पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel Price) की बात करें तो इसके दाम आसमान छू रहे हैं। तेल कंपनियों ने आज फिर देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस महीने 4 मई के बाद आज 14वीं बार बढ़ोतरी दर्ज की गई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 24 पैसे और डीजल की कीमत 29 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई है। इससे एक दिन पहले कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 93.68 रूपए और एक लीटर डीजल की कीमत 84.61 रुपए पहुंच गई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

जानें अपने शहर में तेल के दाम

दिल्ली में आज (Petrol Price in Delhi) पेट्रोल 93.68 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.61 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल (Mumbai Petrol Price) 99.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91.87 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price in Kolkata) 93.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.46 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में पेट्रोल (Petrol Price in Chennai) 95.28 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.39 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।

कुछ शहरों में पेट्रोल पहले ही 100 के पार पहुंचा

महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ अन्य शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पहले ही टूट चुका है। प्रीमियम पेट्रोल की कीमतें पिछले कुछ महीनों से 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई हैं। मई महीने में अब तक हर 13 दिनों में अपरिवर्तित रही है। मई में हुई 14 वृद्धि ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 3.28 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल में 3.88 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।