Today Petrol- Diesel Price : तेल के बढ़ते दामों ने निकाला आम आदमी का तेल, जानें आज किस रेट पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल

पेट्रोल डीजल के दाम (प्रतीकात्मक फोटो)

पेट्रोल डीजल के दाम (प्रतीकात्मक फोटो)

Petrol-Diesel Price: कोरोना वायरस की वजह से फैली महामारी से लोगों को बीमारी का तो भय है ही साथ ही एक और चीज है जिससे आम आदमी सबसे दुखी है। वो है देश में बढ़ती महंगाई। लगभग हर घरेलु चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे दौर में जब कोरोना वायरस की वजह से सब कुछ बंद होने की कगार पर है ऐसे में बढ़ती महंगाई चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि डोमेस्टिक मार्केट में सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (Oil marketing companies (OMCs) ने 4 दिन तक पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Price) बढ़ाने के बाद आज तेल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन फिर भी तेल के दाम अपने रिकॉर्ड ऊंचाई पर बने हुए हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में कल पेट्रोल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम 31 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए थे। पिछले 4 दिन में पेट्रोल 90 पैसे और डीजल 1 रुपये महंगा हो गया है। मार्च महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीन बार कटौती हुई थी। हालांकि इस दौरान कच्चे तेल के दाम में गिरावट आने पर पेट्रोल डीजल के दाम घटाए गए थे।

जानें अपने शहर में आज के तेल का भाव

दिल्ली (Delhi) में आज पेट्रोल कल के भाव 91.27 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी कल के भाव 81.73 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं। मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 97.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.82 रुपये प्रति लीटर हैं। चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल 93.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.65 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल 91.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल 84.57 रुपये प्रति लीटर के दाम पर आज भी स्थिर है। इसी तरह बेंगलुरु (Bengaluru) में भी पेट्रोल के दाम 94.30 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 86.64 रुपये प्रति लीटर है।