वैक्सीनेशन के बाद भी UK में मंडराने लगा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, भारत की बढ़ी चिंता

कोरोना का संक्रमण खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. वही भारत में हर दिन लाखो मरीज सामने आ रहे है. जिसकी वजह से सरकार की परेशानी बढ़ी हुई है. वही दूसरी तरफ अब UK में भी कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि जहाँ एक तरफ सभी देशों में वैक्सीनेशन किया जा रहा है. वही कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी बना हुआ है.

इतना ही नहीं UK में मरीजो की संख्या फिर से बढ़ने लगी है और ये बढ़ोतरी B.1.617.2 वैरिएंट की वजह से हो रही है जिस वजह से कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है. लेकिन चिंता बढ़ाने वाली बात ये है कि वैक्सीन लगने के बाद भी लोग नए वैरिएंट के संपर्क में आ रहे है. वही यूके में अब तक 3.8 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. जो वहां की युवा आबादी का 70% और कुल आबादी का 58% है.  जबकि 2.4 करोड़ लोग ऐसे हैं जिन्हें दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं.

वही अब UK में कोरोना बढ़ते कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए भारत में भी चिंता बढ़ने लगी है. क्यूंकि देश में जहाँ एक तरफ कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है वही अगर ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर भी भारत में आती है तो स्थिति ज्यादा खराब हो सकती है और जिसके बाद फिर हालातों पर नियंत्रण करना बेहद मुश्किल हो जायेगा.