UP पंचायत चुनाव: शिक्षकों की मौत पर बढ़ता सियासी बवाल, CM योगी ने दिया ये आदेश

देश में एक तरफ कोरोना के बढ़ते कहर ने हाहाकार मचा रखा है. वही दूसरी तरफ UP में पंचायत चुनाव के दौरान हुई शिक्षकों की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और इसी वजह से UP में हलचल मची हुई है. दरअसल राज्य चुनाव आयोग का कहना है कि चुनाव के दौरान 3 शिक्षकों की जान गयी है. जबकि शिक्षक संघ का कहना है कि हमारे 1600 से ज्यादा शिक्षकों की मौत हुई है.

जिस वजह से अब इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्टिव हो गए हैं और उन्होंने मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव पंचायती राज को निर्देश दिया है कि वो राज्य निर्वाचन आयोग से संवाद कर ऐसे हर कर्मचारी के परिवार को आर्थिक सहायता और नौकरी दिलाएं. जिनकी चुनाव ड्यूटी के दौरान मौत हुई. इसके अलावा CM योगी ने कहा कि हर एक मौत दुखद है, राज्य सरकार की संवेदना हर नागरिक के साथ है.  साथ ही सीएम योगी ने कहा कि चूंकि चुनाव आयोग की गाइडलाइन जब जारी हुई थी उस समय कोरोना नहीं था.

जाहिर है कि हाल ही में देश में कई जगहों पर चुनाव हुए है. जिस वजह से कोरोना का खतरा भी काफी ज्यादा बढ़ गे और इसी वजह से चुनाव आयोग और सरकार की काफी निंदा भी हुई है. वही UP में पंचायत चुनाव के दौरान हुई शिक्षकों की मौत पर बवाल छिड़ गया है और इसी वजह से CM योगी ने इस मामले पर एक्शन लिया है.