कोरोना संकट को देखते हुए UP में बढ़ाया जा सकता है एक हफ्ते का लॉकडाउन

देश में कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. जिस वजह से सरकार की चिंता बनी ही हुई है. वही दूसरी ओर हर दिन आते लाखो मामले और परेशानी बढ़ा रहे है. हालाँकि कुछ राज्यों एम् कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आई है लेकिन अभी तक पूरी तरह कोरोना का खतरा टला नहीं है.

वही दूसरी तरफ UP में भी कोरोना ने हाहाकार मचा रखा है. जिस वजह से UP में कोरोना पर नियंत्रण बनाये रखनी के लिए एक और हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में आंशिक कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा 31 मई की जगह अब 7 जून तक रह सकता है. इसके अलावा बता दें कि 31 मई के बाद चरणबद्ध तरीके से पाबंदियों में थोड़ी छूट भी दी जा सकती है. जबकि रात्रि और साप्ताहिक कर्फ्यू बरकरार रह सकता है. उम्मीद जताई जा रही है कि 1 जून से सरकार बाजारों को फिर से खोल सकती है.

साथ ही दफ्तरों को भी सीमित कर्मचारियों के साथ खोला जा सकता है. हालाँकि सरकार के इस कदम से लोगो को बड़ी राहत मिल सकती है लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से साफ़ कर दिया गया है कि 30 जून तक सख्ती को बरकरार रखें, यदि कहीं पर केस कम हैं तो फिर राज्य सरकार अपनी तरफ से निर्णय ले सकती हैं. जाहिर है कि कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है और इसी वजह से हालातों को देखते हुए सख्तियाँ लगायी जा रही है.