Xiaomi ने मार्किट में उतारा फ्रेश एयर वॉल्यूम के साथ नया Air Conditioner, इसकी खासियत सुन आप भी चौंक जाएंगे

शाओमी एयर कंडीश्नर

शाओमी एयर कंडीश्नर

नई दिल्ली। अपने सस्ते बजट में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण (Electronic Devices) देने वाली कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अब अपना नया प्रोडक्ट मार्किट में उतारा है। चाहे मोबाइल की बात हो या फिर एलईडी की शाओमी हमेशा से ही ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रही है। यही वजह है कि कंपनी को बहुत कम समय में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। Xiaomi ने अपने Mijia ब्रैंड के तहत नया एयर कंडीशनर चीन में लॉन्च कर दिया है। Mijia Fresh Air Air conditioner चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। नए एयर कंडीशनर की कीमत 3,999 चीनी युआन (करीब 45,500 रुपये) है। लेकिन प्री-ऑर्डर करने पर इस एसी को 2,499 चीनी युआन (करीब 28, 500 रुपये) में खरीदा जा सकता है।

नया Mijia फ्रेश एयर कंडीशनर इस सीरीज में लॉन्च हुआ एक एंट्री-लेवल एसी है। इससे पहले कंपनी ने हाल ही में Mijia Fresh Air AirConditioner Premium Edition से पर्दा उठाया था। Mijia Fresh Air AirConditioner 3500 वाट की कूलिंग कैपेसिटी (Cooling Capacity) के साथ आता है और इसकी हीटिंग कैपिसिटी 4900 वाट है। इस प्रॉडक्ट में एक फ्रीक्वेंसी कनवर्ज़न मोटर (Frequency Conversion Motor) है और इंडोर यूनिट 23dB ही नॉइज कर सकता है।

एसी में कंपनी ने दिए ये एडवांस फीचर्स

प्रीमियम एडिशन से तुलना करें तो इस नए मॉडल में फ्रेश एयर वॉल्यूम को 60m3/h से घटाकर 40m3/h किया गया है। वहीं कंपनी ने इस एसी में से UV-C डीप अल्ट्रावॉयलट लाइट स्टरलाइज़ेशन फंक्शन और 3D स्टीरियो एयर सप्लाई फंक्शन हटा दिया है। नया मीजिया फ्रेश एयर एयरकंडीशनर चार-लेयर वाले HEPA फिलर के साथ आता है और फ्रेश एयर के लिए माइक्रो-पॉजिटिव प्रेशर ऑफर करता है। इस एसी में हेल्थी ब्रीदिंग स्क्रीन है जो ह्यूमिडिटी के साथ-साथ टेंपरेचर का ड्यूल-कंट्रोल सपॉर्ट भी मिलता है। पूरे घर के लिए इस एसी में इंटेलिजेंट इंटर-कनेक्शन सपॉर्ट भी दिया गया है।