अब इस राज्य सरकार ने भी रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षा, बच्चों में ख़ुशी की लहर

कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. हालाँकि कुछ जगहों पर कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है लेकिन अभी तक पूरी तरह से कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है. वही जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए कल सीबीएसई 12वीं बोर्ड एग्जाम कैंसिल करने का फैसला लिया गया था. साथ ही इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि छात्रों का स्वास्थ्य हमारी पहली प्राथमिकता है.

जिसके बाद अब गुजरात सरकार ने भी बच्चों को बड़ी राहत देते हुए 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. बता दें कि गुजरात सरकार ने बुधवार को 12वीं की परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी किया दरअसल कल यानी 1 जून को गुजरात माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं के 1 जुलाई से शुरू होने की घोषणा की थी. साथ ही इन एग्जाम्स का पूरा टाइम टेबल जारी कर दिया था. बोर्ड की वेबसाइट gseb.org पर भी नया टाइम टेबल जारी किया गया था.

लेकिन सीबीएसई बोर्ड परीक्षा पर सरकार का फैसला आने के बाद गुजरात सरकार ने इस पर चर्चा करते हुए आज इन परीक्षायों को रद्द कर दिया है. बता दें कि 10 वीं की परीक्षाओं को पहले ही रद्द किया जा चुका है. जिसके बाद 12 वीं की परीक्षाओं को लेकर कश्मकश चल रही थी. लेकिन सरकार के फैसले के बाद अब बच्चों को बड़ी राहत मिली है.