ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में दिल्ली से ग्वालियर जाते वक्त बड़ी चूक, 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड

मध्यप्रदेश की सत्ता को हिलाकर तख्तापलट कर देने वाले ज्योतिरदित्य सिंधिया की गिनती देश के बड़े नेताओं में की जाती है. बीजेपी में आने के बाद से ही उनके केंद्रीय मंत्री बनने की खबरें तेज हैं. इसी बीच उनको लेकर मध्यप्रदेश से बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली से सड़क मार्ग के ज़रिये ग्वालियर जा रहे सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है, जिसके चलते 14 पुलिसकर्मियों पर बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला..

दरअसल सिंधिया को जेड श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा प्रदान है. सिंधिया दिल्ली से सड़क मार्ग होते हुए ग्वालियर जा रहे थे. शाम के समय मुरैना ज़िले की पायलट उन्हें फ़ॉलो करती हुई ग्वालियर की तरफ़ आगे बढ़ रही थी. निरावली के पास मुरैना ग्वालियर बॉर्डर पर ग्वालियर की पायलट गाड़ी को सिंधिया को फ़ॉलो करते हुए जय विलास पैलेस जाना था.

ग़ौरतलब है कि अचानक से पायलट वाहन सवार पुलिसकर्मियों को कुछ ग़लतफ़हमी हुई और सिंधिया की गाड़ी की बजाय उसी कलर की दूसरी गाड़ी को फ़ॉलो करते हुए आठ किलोमीटर आगे जा निकले. कुछ समय बाद जब पुलिसकर्मियों को इस बात का अहसास हुए तो वो दंग रह गये. सिंधिया का वाहन बिना पायलट वाहन के अकेला चलता रहा. इस चूक के चलते मुरैना के 9 और ग्वालियर के 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.