साल 2019-20 के बीच भाजपा को मिला कांग्रेस से 5 गुना ज्यादा चंदा, जानिए किस पार्टी ने जुटाए कितने करोड़

केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी ने PM मोदी के नेतृत्व में एक से बढ़कर एक कामयाबी के झंडे गाड़े हैं. PM मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने देश के अधिकतर राज्यों में अपनी शानदार और प्रचंड जीत का परचम लहराया है. वहीं बीजेपी कॉर्पोरेट और व्यक्तिगत चंदा के मामले में भी सबसे टॉप पर है.

जानकारी के लिए बता दें भाजपा को कांग्रेस से पांच गुना ज़्यादा चंदा मिला है. जी हाँ चुनाव आयोग EC को सौंपी गयी रिपोर्ट में पार्टी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि साल 2019-20 में पार्टी को व्यक्तिगत और कंपनियों की तरफ़ से 750 करोड़ का चंदा मिला है.

कांग्रेस पार्टी को इस अंतराल में 139 करोड़ का चंदा मिला है. भाजपा को कांग्रेस से पांच गुना ज़्यादा चंदा मिला है. वहीं NCP को इस दौरान 59 करोड़ रुपये, CPM को 19.6 करोड़, CPI को 1.9 करोड़ और TMC को 8 करोड़ रुपए चंदा मिला है.

ग़ौरतलब है कि इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार भाजपा को चंदा देने वालों में प्रमुख सांसद राजीव चंद्रशेखर की जूपिटर कैपिटल, रियल एस्टेट, ITC ग्रुप, बीजी शिर्के कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी, जनकल्याण इलेक्टोरल, मैक्रोटेक डेवलपर्स (जिसे पहले लोढ़ा डेवलपर्स के नाम से जाना जाता था और प्रूडेंट इलेक्टोरल ट्रस्ट प्रमुख हैं.