जानिए 24 जून को जम्मू-कश्मीर के सर्वदलीय बैठक में क्या है, प्रधानमंत्री जी की विशेष भविष्य योजना

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाये हुए करीब 2 वर्ष का समय बीत चूका है. इसी वजह से सब लोग जम्मू-कश्मीर के बदले हुए परिवेश के बारे में जनना चाहते है. कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां का माहौल कैसा है. अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाये जाने के बाद बदले हुए जम्मू – कश्मीर के बारे में पूरा देश जानना चाहता है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक विशेष योजना बनाई है.

आईये जान लेते है प्रधानमंत्री जी के जम्मू – कश्मीर के लिए बनाये गये योजना के बारे में बता दें कि योजना के अनुसार प्रधानमंत्री जी कश्मीर पर एक सर्वदलीय बैठक बुलाए हैं. जानकारी के अनुसार आने वाले 24 जून को होने वाली इस सर्वदलीय बैठक के लिए सभी दलों से संपर्क साधा जा रहा है.होने वाले इस बैठक में ऐसा माना जा रहा है कि सरकार जम्मू-कश्मीर में स्थिति को सामान्य करने और राजनीतिक गतिविधियों को तीव्र करने का मन बना चुकी है.

आपको बता दें कि सबसे अहम बात ये है कि 5 अगस्त 2019 एक एतिहासिक दिन था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक ठोस कदम उठाया गया अनुच्छेद 370 को खत्म करने का घोषणा कर दिया गया. इस फैसले को आये 683 दिन बीत चुके हैं. इसके बाद फिर नरेंद्र मोदी का जम्मू-कश्मीर पर एक विशेष योजना दिखयी दे रहा है. बता दें कि अब जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक खामोशी तोड़ने के संकेत मिलने लगे हैं. बता दें कि खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री के इस सर्वदलीय बैठक का एजेंडा यह है कि जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक गतिरोध खत्म करने और फिर से राज्य के दर्जे को मजबूत करने के साथ ही विधानसभा चुनाव कराने पर भी विशेष चर्चा की जाएगी.