क्या आपके पास भी हैं 5 और 10 रुपये के ये सिक्के तो आप इन्हें बेच कर कमा सकते हैं लाखों रुपये, हो रही है नीलामी

5-10 रुपये के सिक्कों की नीलामी

5-10 रुपये के सिक्कों की नीलामी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण जहां एक तरफ कई लोग बेरोजगार हो गए हैं वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी तरीके हैं जिनसे आप मिनटों में लखपति बन सकते हैं। हम आपको लखपति बनने का एक आसान सा तरीका बताने जा रहे हैं। आप 5 और 10 रुपये के सिक्के से लखपति बन सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। आपके पास सिर्फ 5 और 10 रुपये का सिक्का होना चाहिए जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो। आपको इस एंटीक सिक्के की फोटो की वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके सिक्के के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये सिक्का बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

इस सिक्के के बदले मिलेंगे लाखों रुपये

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडियामार्ट की वेबसाइट पर पुराने सिक्कों और नोटों की नीलामी हो रही है। अगर आप पुरानी चीजों को इकट्ठा करने का शौक रखते हैं तो आपकी ये हॉबी आपको लखपति भी बना सकती है। इसके लिए आपको 10 या 5 रुपये का वह सिक्का चाहिए, जिस पर वैष्णों माता का फोटो बना हो। आपको बता दें इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और सिक्कों की खरीद बिक्री की जा रही है अगर आपके पुराने नोट और सिक्के तय शर्तों के हिसाब से हैं तो आपको काफी अच्‍छे पैसे मिल सकते हैं।

कब जारी किए गए थे ये सिक्के

बता दें इन सिक्कों को साल 2002 में जारी किया गया था. माता रानी की तस्वीर होने के कारण लोग इन सिक्कों को काफी लकी मान रहे हैं। हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी की पूजा की जाती है। इसलिए, लोग इस तरह के सिक्कों के लिए लाखों रुपये खर्च कर रहे हैं।