महाराष्ट्र में सोमवार से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया, 5 फीसदी से कम संक्रमण दर वाले जिलों को मिलेगी बड़ी राहत

देश में भले ही कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है लेकिन कई राज्यों में लॉकडाउन में छूट देने का फैसला लिया गया है. ताकि लोगो को थोड़ी राहत दी जा सके. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर से देश भर में हाहाकार मचा हुआ था. जिस वजह से स्थिति इस कदर खराब हो गयी कि हालातों पर काबू पाना बड़ा ही मुश्किल हो गया और इस वजह से राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया.

बता दें कि अब महाराष्ट्र में भी कोरोना का खतरा कम होने लगा है और इसी के साथ अब महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन में छूट देने का फैसला किया है. जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है. दरअसल कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए पूरे राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया 5 स्तर में शुरू की जाएगी. इसके अलावा शहरों के मौजूदा हालात के आधार पर पाबंदियों को कम किया जाएगा.

वही जहाँ पर 5 फीसदी से कम संक्रमण वाले जिलें है. उन सभी जगहों पर पाबंदियां खत्म हो जाएंगी. जाहिर है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश हर में हाहाकार मच गया था. जिसमें सबसे ज्यादा स्थिति महाराष्ट्र में ख़राब हो गयी थी. वही बता दें कि महाराष्ट्र के जिन जिलों में 5 फीसदी से कम संक्रमण दर है. वहां पर सभी पाबंदियों को हटा दिया जायेगा.