अगले साल 5 राज्यों में होने वाले चुनावों के लिए बीजेपी ने कसी कमर, पीएम मोदी ने कहा ‘पिछली हार से सबक ले’

बीजेपी ने हाल ही में बंगाल चुनाव में हुई हार से बड़ा सबक सीख लिया है और इसी के साथ अब बीजेपी ने अगले साल होने वाले चुनावो को लेकर अपनी कमर कस ली है. बता दें कि अगले साल उत्तर प्रदेश के साथ साथ उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में भी चुनाव होने हैं. जिसके लिए अब बीजेपी ने अभी से ही अपनी तैयारियों पर जोर देना शुरू कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि आगामी चुनावों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने आवास पर पार्टी महासचिवों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने पार्टी महासचिवों को इस साल हुए चुनावों में हार से सबक लेने को कहा. जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी और बीजेपी महासचिवों की यह बैठक करीब पांच घंटे तक चली. इसके अलावा बता दें कि अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी ने कहा कि पार्टी को अपने प्रदर्शन की गहन समीक्षा करनी चाहिए फिर चाहें नतीजा यह हार हो जीत.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने बंगाल में हार के बाद टीएमसी से भी सीख लेने को कहा है कि किस तरह 2019 लोकसभा में राज्य में 18 सीटें जीती थीं. इतना ही नहीं इसके साथ ही साथ पीएम मोदी ने क्षेत्रीय भाषाओं में भी सोशल मीडिया के उपयोग को बढ़ाने की सलाह दी है. जाहिर है कि बंगाल में बीजेपी को मिली हार के बाद अब बीजेपी अगले साल होने वाले बाकी राज्यों में चुनावों को लेकर अपनी कमर कसी हुई है.