पूरी फ्लाइट में इकलौते यात्री को अमृतसर से दुबई लेकर गया Air India का विमान

एयर इंडिया इकलौता विमान

एयर इंडिया इकलौता विमान

नई दिल्ली। कभी आपने सोचा है कि आप विमान में चढ़ें और देखें कि पूरी फ्लाइट खाली है और कुछ ही देर में आपकों समझ आता है कि उस पूरे विमान में आप अकेले सफर कर रहे हैं। मगर ऐसा सच में हुआ है, जब UAE में रहने वाले भारतीय बिजनेसमैन एसपी सिंह ओबेरॉय हाथ में इकॉनमी-क्लास (Economy Class) का टिकट लेकर अमृतसर से दुबई (Amritsar to Dubai) जाने वाली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट में सवार हुए और देखा कि पूरी में वे केवल अकेले यात्री हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि ओबरॉय बुधवार तड़के तीन बजकर 45 मिनट पर अमृतसर से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया के विमान में इकलौते यात्री थे। दुबई जाने वाले इस विमान में उन्होंने तीन घंटे का सफर तय किया। ओबरॉय के पास गोल्डन वीजा (Golden Visa) है जिससे उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में 10 साल तक रहने की मंजूरी मिल गयी। उड़ान के दौरान उन्होंने चालक दल के सदस्यों के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

Air India ने इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया। पिछले पांच हफ्तों में यह तीसरी बार है जब दुबई जाने वाले विमान में केवल एक ही यात्री मौजूद था। मुंबई से दुबई जाने वाले एक विमान में 19 मई को 40 वर्षीय भावेश जावेरी नाम का ही इकलौता यात्री सवार था। तीन दिन बाद ओस्वाल्ड रोड्रिगेज नाम के एक अन्य शख्स ने एयर इंडिया के विमान में मुंबई से दुबई की यात्रा अकेले की थी। महामारी से पहले अधिक मांग के कारण भारत से दुबई जाने वाले विमान में बहुत लोग उड़ान भरते थे। महामारी के बाद से इस मार्ग पर यात्रियों की संख्या बेहद कम हुई है।