Birthday Special: अमीषा पटेल ने कभी पिता को भेजा था लीगल नोटिस, एक्ट्रेस की रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ है मशहूर

Birthday Special: अमीषा पटेल ने कभी पिता को भेजा था लीगल नोटिस, एक्ट्रेस की रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ है मशहूर

Birthday Special: अमीषा पटेल ने कभी पिता को भेजा था लीगल नोटिस, एक्ट्रेस की रील लाइफ से ज्यादा रियल लाइफ है मशहूर

बॉलीवुड में अपनी पहली ही फिल्म से छा जाने वाली अमीषा पटेल (Ameesha Patel) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। साल 2000 में आयी उनकी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' (Kaho Naa... Pyaar Hai) एक जबरदस्त हिट थी जिसनें उन्हें रातो रात स्टार बना दिया था। अमीषा पटेल ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 40 फिल्में की जिसमें से दो या तीन फिल्मों को छोड़कर किसी भी फिल्म ने ज्यादा कोई कमाल नहीं दिखाया।

अमीषा की पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' सुपरहिट हुई तो लोगो को लगा कि उनके को-स्टार ऋतिक (Hrithik Roshan) की तरह ही उनका करियर भी आसमान की उचाईंयो तक पहुंचेगा। लेकिन शायद उनकी किस्मत में ज्यादा शोहरत नहीं लिखी थी। 'कहो ना प्यार है' फिल्म के बाद बस दो ही फिल्में चली जो कि 'गदर' और 'हमराज' थी। इसके बाद फिल्म 'भूल भुलैया' में भी अमीषा नजर आयी लेकिन फिल्म में उनका रोल कोई ज्यादा खास नहीं था। वैसे अमीषा की रील लाइफ से ज्यादा चर्चा उनकी रियल लाइफ का था। तो आइयें आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर हम बात करते हैं ऐसे ही कुछ किस्सों की।


पिता को भेज दिया था लीगल नोटिस

अमीषा पटेल और उनके घरवालों के बीच हुए विवाद ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं। अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं। अभिनेत्री ने इसके लिए अपने पिता को लीगल नोटिस भी भेजा था। हालांकि कुछ सालो बाद अमीषा और उनके परिवार के बीच सबकुछ ठीक-ठाक हो गया था।


कई सीरियस रिलेशन के बावजूद आज भी हैं अकेली

अमीषा की लव लाइफ भी कुछ सफल नहीं रहीं। अमीषा कई सीरियस रिलेशनशिप में रहने के बावजूद 46 साल की उम्र में आज भी सिंगल हैं। अमीषा के फिल्मी करियर की शुरुआत में ही फेमस फिल्म डायरेक्टर विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt) से उनके अफेयर की खबरें आती थी। उस वक्त दोनो के लिंकअप के कई किस्से सामने भी आये। कहा तो यह भी जाता है कि दोनो ने एक दूसरे को 5 साल तक डेट किया था। लेकिन अमीषा के घर वाले दोनो के इस रिश्ते के खिलाफ थे। विक्रम भट्ट के साथ अफेयर के चलते भी अमीषा को उनकी मां ने चप्पल से पीट दिया था और घर से बाहर निकाल दिया था। हालांकि 2012 में अमीषा की मां ने खुलासा किया था कि उन्होंने बेटी से सारे गिले शिकवे भुला दिए हैं।


इस रिलेशन के बाद अमीषा का नाम लंदन के बिजनेस मैन कनव पुरी (Kanav Puri) के साथ जुड़ा। अमीषा ने खुद अपने रिश्ते के बारें मे जानकारी दी थी। लेकिन कुछ समय बाद कनव से ब्रेकअप की खबर भी एक्ट्रेस ने एक मीडिया को खुद ही दी थी। इसके बाद अमीषा की बिजनेस मैन नेस वाडिया (Ness Wadia) के साथ अफेयर की खबरें आने लगी। सुनने में आता है कि ये दोनों एक दूसरे के लिए काफी गंभीर थे नेस अमीषा से शादी तक करना चाहते थे लेकिन उस वक्त एक्ट्रेस ने अपने करियर को चुना। इसके बाद भी अमीषा के अफेयर की कई खबरें आयी लेकिन एक्ट्रेस ने आज तक किसी के साथ शादी नहीं की है।