ओवैसी से बर्दाश्त नही हो रही मोदी की कश्मीर पॉलिसी, कही ऐसी बात

जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 जून को हुई बैठक का एजेंडा राज्य के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर व्यापक रूप से चर्चा करना था. इस बैठक में जम्मू – कश्मीर के भविष्य को लेकर भी विचार – विमर्श किया गया. यह बैठक जम्मू कश्मीर में विकास योजनाओं के कार्यान्वयन, राजनीतिक प्रक्रिया को शुरू करने और उसके पूर्ण राज्य के दर्जे को बहाल करने में जहाँ एक तरफ मील का पत्थर साबित हुआ वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे हैं जो इस किये गये वार्ता पर सवाल उठाने लगे हैं.

बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस – ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि आप कश्मीर पॉलिसी में नाकाम साबित हुए हैं. इसी के साथ असदुद्दीन ओवैसी अपने तीखे अंदाज में आगे कहा कि जम्मू – कश्मीर में परिसीमन की चर्चाओं पर केन्द्र सरकार से सवाल पूछा है कि वहां कैसे परिसीमन किया जायेगा. उन्होंने प्रधानमंत्री जी से पूछा है कि परिसीमन किस आधार पर किया जायेगा.

असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से कहा कि बैठक में परिसीमन पर विशेष चर्चा किया गया है. आप हमें बताएं कि आप कौन – सा और कैसा परिसीमन करेंगे ? ओवैसी ने आगे प्रश्न करते हुए पूछा कि परिसीमन जनसंख्या के आधार पर किया जायेगा या फिर भगौलिक क्षेत्रों के आधार पर किया जायेगा. प्रधानमंत्री जी हमें बताएं. पुनः एक बार फिर ओवैसी अपनी बात दोहराते हुए कहे की आपकी कश्मीर पॉलिसी में आप नाकाम साबित हुए हैं.