अपने ट्वीट में एक गलती कर ट्विटर ट्रोल्‍स का शिकार हुए राहुल गाँधी, ट्रोल्‍स ने जमकर उड़ाया मजाक

खेल की दुनिया में अपना एक विशेष स्थान बनाने वाले और फ्लाइंग सिख के नाम से मशहुर वेटरन एथलीट मिल्खा सिंह अपनी विशेष पहचान हमारे बीच छोड़ कर चले गये है. बता दें कि बीते शुक्रवार को देर रात 11:24 पर अपनी जिन्दगी की अंतिम सांसे लीं.  इस दौरान उनके निधन पर देशभर में शोक की लहर छा गयी है. साथ ही उनके चाहने वालों ने भी उन्हें श्रृद्धांजलियां दी.

बता दें कि मिल्खा सिंह के निधन पर कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी शोक जताया. हालाँकि इस दौरान राहुल गांधी अपने ट्वीट को लेकर ट्रोल का शिकार भी हो गए. जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा ‘India remembers her #flyingSikh’. इसी एक बात को लेकर ट्विटर ट्रोल्‍स ने राहुल गाँधी को ट्रोल करना शुरू कर दिया. लोगो ने ट्वीट के जवाब में लिखा कि उन्‍हें ‘India remembers his #flyingSikh’ लिखना चाहिए था मगर उन्‍होंने his के स्‍थान पर her लिखकर इंडिया का जेंडर ही बिगाड़ दिया.

इतना ही नहीं ट्विटर ट्रोल्‍स ने राहुल गाँधी की एक गलती को लेकर उनका जहाँ एक तरफ मजाक उड़ाया वही दूसरी तरफ लोग इसकी अंग्रेजी का मजाक उड़ाते उड़ाते शशि थरूर तक जा पहुंचे और जमकर ट्रोल करने लगे. वही ये बहस इस कदर आगे बढ़ गयी कि लोग भारत या इंडिया का जेंडर क्‍या है इस पर भी जमकर बहस करना शुरू कर दिए. साथ ही ये भी कहा कि यह भी कोई पूर्व निर्धारित नियम नहीं है. आम बोलचाल में देशवासी भारत देश को भारत माता कहना पसंद करते हैं