मुलायम सिंह यादव ने लगवाई ‘बीजेपी की वैक्सीन’ की पहली डोज, देखते रह गए बेटे अखिलेश यादव

जब देश में पहली बार स्देशी कोरोना वैक्सीन लांच की गई थी तब इसको लेकर जमकर राजनीति हुई. राजनीतिक दलों ने ऐसा बवाल मचाया मानों सरकार ने वैक्सीन नहीं ज़हर लॉन्च कर दिया हो. समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तो इसे लगवाने से ये कहकर इनकार कर दिया कि ये बीजेपी की वैक्सीन है और जब सपा की सरकार आएगी तो वो अपनी वैक्सीन लॉन्च करेंगे. लेकिन अखिलेश का विरोध धरा का धरा रह गया और उके पिता मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली.

81 साल के मुलायम सिंह यादव ने मेदांता हॉस्पिटल में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई. इससे पहले उनकी बहू अपर्णा यादव ने भी पिछले महीने लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई थी. मुलायम सिंह यादव के वैक्सीन लगवाने की तस्वीर समाजवादी पार्टी के ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा गया, ‘आज समाजवादी पार्टी के संस्थापक, पूर्व रक्षा मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, आदरणीय नेताजी जी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन.’

ऐसा लगता है कि कोरोना की दूसरी लहर की भयावहता ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव की सोच को बदल डाला है और बात सही भी ही, जान सबको प्यारी होती है. भले ही जनता में कितना भी भरा फैलाया इन विपक्षी नेताओं ने लेकिन जब वैक्सीन लगवाने की बारी आई तो ये नेता और इनके परिवार इसे लगवाने से पीछे नहीं रहे, राजनीति अपनी जगह है और जान अपनी जगह.