विनायक दामोदर सावरकर का इतिहास फ़िल्मी पर्दे पर आएगा सामने, सावरकर के रोल के लिए ये टॉप अभिनेता हैं रेस में

विनायक दामोदर सावरकर वो नाम हैं जिन्हें कभी भी भारत के इतिहास में जायज मान-सम्मान नहीं दिया गया. काला पानी की सजा भुगतने के बाद भी स्वंत्रतता के बाद कांग्रेस शासित सरकारों ने सावरकर को वो दर्जा हासिल नहीं करने दिया जो दर्जा जेलों में वीआईपी सुख सुविधाएँ पाने वाले जवाहर लाल नेहरू को दिया गया. कांग्रेस ने सावरकर को हमेशा गद्दार की संज्ञा दी. लेकिन अब बॉलीवुड सावरकर की जिंदगी पर फिल्म बना कर उन्हें नयी पीढ़ी के बीच वो पहचान दिलाने जा रहा है जिससे वो हमेशा मरहूम रहें.

वीर सावरकर की 138वीं जयंती पर निर्माता संदीप सिंह ने घोषणा की थी कि वह वीर सावरकर की बायॉपिक बनाएंगे. निर्माता संदीप सिंह ने इससे पहले पीएम मोदी की बायोपिक बनाई थी. सावरकर पर बनने वाली इस फिल्म का डायरेक्शन मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट करेंगे. फिल्म का नाम होगा स्वातंत्र्यवीर सावरकर. संदीप सिंह ने पिछले दिनों अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म ‘स्वातंत्र्यवीर सावरकर’ का पोस्टर शेयर किया था. संदीप सिंह ने पोस्टर के साथ लिखा, ‘आजादी के इतिहास की पूरी बात अभी जानना बाकी है. मिलिए ‘स्वातंत्रवीर सावरकर’ से बहुत जल्द.’

इस फिल्म के लिए अभिनेता की तलाश भी जारी है. बॉलीवुड सूत्रों के अनुसार अभिनेता राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और रणदीप हुडा के नामों पर विचार किया जा रहा है. आपको बता दें कि ये तीनों ही अभिनेता अपनी एक्टिंग स्किल के लिए मशहूर हैं. आयुष्मान खुराना तो अलग अलग रोल करके अपना लोहा इंडस्ट्री में मनवा ही चुके हैं. सरबजीत में रणदीप हुडा के अभिनय को कौन भूल सकता है. जहाँ तक बात है राजकुमार राव की तो छोटे से छोटे रोल में भी जान फूंक देने के लिए मशहूर हैं राजकुमार राव. स्वातंत्र्यवीर सावरकर की लंदन, अंडमान और महाराष्ट्र में शूट की जाएगी. सावरकर को अंडमान के सेल्युलर जेल में ही कालापानी की सजा के दौरान रखा गया था.