केंद्र सरकार की इस योजना के चलते सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी को दिया बड़ा बड़ा झटका, दिए हैं सख्त आदेश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने तानाशाही रवैए को लेकर देशभर में जाने जानी लगी हैं. कई बार ऐसा हुआ है कि केंद्र सरकार देशभर के लोगों को लेकर बड़ा कदम उठाती है और योजना निकालती है तो ममता बनर्जी उस योजना को बंगाल में लागू करने के लिए अपनी मनमानी करती हैं.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार ने पिछले काफ़ी समय पहले ही वन नेशन वन कार्ड योजना को देशभर में लागू करने की बात कही थी. केंद्र सरकार की योजना के तहत कोई भी राशनकार्ड धारक देश के किसी भी राज्य में रहता है वहां से अपना राशन ले सकता है. ममता बनर्जी ने इस योजना को बंगाल में लागू करने में देरी की. जिसके बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बड़ा झटका दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना को लेकर बंगाल सरकार को लेकर सख़्त आदेश जारी किए हैं. कोर्ट ने कहा है कि ममता बनर्जी तुरंत वन नेशन वन राशन कार्ड योजना को बंगाल में लागू करें. कोर्ट के आदेश के बाद अब बीजेपी नेताओं ने उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया है.

ग़ौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा है कि उम्मीद है कि अब बंगाल की CM कम से कम राज्य के ग़रीबों और ज़रूरतमंद लोगों के लिए कोर्ट के आदेश का पालन करेंगी. वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि ‘किसी भी बहाने पर विचार नही किया जाएगा.’ कोर्ट में वन नेशन वन कार्ड योजना को तुरंत लागू करने का आदेश दिया है. आशा है कि अब ममता सरकार इस आदेश का पालन करेगी और गरीब बंगालियों और विशेषकर प्रवासी मज़दूरों को जल्द से जल्द इसका लाभ उठाने देगी.