कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक से बौंखलाया पाक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दी ये प्रतिक्रिया

जम्मू कश्मीर को लेकर PM मोदी ने अभी हाल ही में एक बड़ी बैठक की जिसमें केंद्र शासित प्रदेश के 14 नेताओं ने हिस्सा लिया. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने बैठक से पहले कश्मीर को लेकर पाक से बातचीत करने की मांग की थी. PM मोदी की इस बैठक पर पाकिस्तान निगाहें लगा बैठा था.

जानकारी के लिए बता दें PM मोदी ने भविष्य की रणनीति को लेकर खाका तैयार करने के लिए बैठक की थी. कश्मीर को लेकर हुई इस बैठक से पाकिस्तान में खलबली मची हुई थी कि PM मोदी कश्मीर को लेकर कहीं कोई बड़ा फ़ैसला लेने वाले तो नही हैं, अब बैठक के बाद पाक के विदेश मंत्री की प्रतिक्रिया सामने आई है.

दरअसल पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा है कि ‘कल (गुरुवार) को नई दिल्ली में कश्मीर पर हुई बैठक एक नाटक, पीआर एक्सरसाइज थी. यह भी माना गया कि कश्मीर दिलों से और दिल्ली से भी दूर है.’ बौंखलाए क़ुरैशी ने कहा कि इस बैठक में कुछ हासिल नही हुआ.

ग़ौरतलब है कि पाक के विदेश मंत्री क़ुरैशी ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि 370 हटाए जाने के बाद से भारत और निजी तौर पर PM मोदी की छवि को नुक़सान पहुंचा है. जिसे सुधारने के लिए बैठक की गयी थी. PM मोदी के साथ हुई इस बैठक में नैशनल कॉन्फ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर शामिल हुए थे.