देश के शान उड़न सिख पदमश्री मिल्खा सिंह को अंतिम विदाई के साथ ही देश के महान हस्तियों ने दिया श्रद्धांजलि

देश के मशहूर एथलीट उड़न सिख मिल्खा सिंह का सारा जीवन खेल को समर्पित रहा है. बता दें कि बीते शनिवार को खेल जगत का एक महान सितारा मिल्खा सिंह अपने नाम का एक विशेष पहचान हमारे बीच छोड़ कर हमेशा – हमेशा के लिए चले गये. मिल्खा सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ बीते शनिवार को चंडीगढ़ में उनके पार्थिव शरीर का दाह संस्कार हुआ.

बता दें कि मिल्खा सिंह अपनी मेहनत की बदौलत सबके दिलों में अपना विशेष पहचान बना लिए थे. लोग उन्हें रियल हीरो के तौर पर देखा करते थे. इसी वजह से शनिवार के शाम को चंडीगढ़ में सेक्टर 8 वाले लोग घर से ही उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए. जिसमें सैकड़ो लोगो ने देश के इस महान व्यक्ति को अपनी श्रद्धांजलि दी. बता दें कि मिल्खा सिंह के देहांत पर देश और दुनिया की तमाम हस्तियों ने शोक जताया है.

बता दें कि WHO के महानिदेशक टेड्रोस एदानोम गेब्रेसस ने ट्वीट कर कहा कि WHOSEARO के गुडविल एम्बेसडर मिल्खा सिंह जी के निधन की खबर से बहुत दुःख हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि मिल्खा आपने हमारे लिए हेल्थ को प्रमोट करने के लिए जो कुछ भी किया है उसके लिए बहुत – बहुत धन्यवाद. परिवार और उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि हमने एक महान खिलाड़ी को खो दिया है. बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी और उन्हें ट्वीट कर लिखा कि मिल्खा सिंह एक बेहतरीन एथलीट और स्पोर्टिंग लेजेंड थे. उन्होंने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित महसूस कराया था. अपनी अंतिम सांस तक उन्होंने खेल के क्षेत्र में अपना योगदान दिया.