एक नए लुक और भरपूर एक्शन के साथ तैयार है अक्षय कुमार की बेल बॉटम, जानें क्यों हो रही मंगलवार को रिलीज

एक नए लुक और भरपूर एक्शन के साथ तैयार है अक्षय कुमार की बेल बॉटम, जानें क्यों हो रही मंगलवार को रिलीज

एक नए लुक और भरपूर एक्शन के साथ तैयार है अक्षय कुमार की बेल बॉटम, जानें क्यों हो रही मंगलवार को रिलीज

कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर पहली लहर की तुलना में बहुत अधिक खतरनाक निकली। जहां पहली लहर में प्रतिदिन मामले 1 लाख का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए, वहीं दूसरी लहर में प्रतिदिन 4 लाख का आंकड़ा पार करने तक पहुंच गए। अब देश के अधिकांश हिस्सों में मामले काफी कम हो गए हैं। फिर भी कोई इस बात के लिए तैयार नहीं था कि जून में सिनेमाघरों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी जाएगी। यह फैसला महाराष्ट्र और पंजाब की सरकारों ने लिया है। आने वाले दिनों में कुछ अन्य राज्यों के भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। इस खबर के मिलते ही 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) के निर्माताओं ने 15 जून को एक बड़ी घोषणा कर डाली। फिल्म के लीड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट करके सभी को चौंका दिया कि पीरियड एक्शन थ्रिलर 'बेल बॉटम' 27 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी।

जैसा कि अपेक्षित था, इस खबर ने व्यापार, उद्योग और फैंस के बीच एक्साइटमेंट पैदा कर दी। लेकिन इस सब के बीच लोग इस बात को सोचने पर भी मजबूर हो गए कि फिल्म शुक्रवार की जगह मंगलवार को क्यों रिलीज हो रही है। 27 जुलाई को न कोई त्योहार है और न ही इस दिन कोई छुट्टी पड़ रही है। तो हम आपकी इस दुविधा को खत्म कर देते हैं।एक मीडिया के अनुसार फिल्म इंडस्ट्री के किसी सू्त्र ने इस बात का खुलासा किया है कि फिल्म 27 जुलाई को क्यों रिलीज हो रही है। सूत्र ने बताया है कि "वजह साफ है। 2+7 = 9. और जैसा कि हम सभी जानते हैं, 9 अक्षय कुमार का लकी नंबर है। इसलिए, 'बेल बॉटम' को मंगलवार होने के बावजूद 27 जुलाई को रिलीज करने का निर्णय लिया गया। यह रिलीज केवल पेड प्रिव्यू होगी या इसे फुल डे रिलीज किया जाएगा इस सवाल के पूछे जाने पर सूत्र ने बताया, "अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन शायद, वे फुल डे रिलीज़ के बारें में सोच रहें हैं।"

वहीं एक मीडिया से बात करते हुए एक ट्रेड एक्सपर्ट कहते हैं, "सप्ताह के मिड में रिलीज आमतौर पर बुधवार या गुरुवार को होती है। मंगलवार रिलीज रेअर है। आखिरी बार ऐसा 9 साल पहले हुआ था, जब 'जब तक है जान' (Jab Tak Hai Jaan) और 'सन ऑफ सरदार' (Son Of Sardaar) मंगलवार, 13 नवंबर को रिलीज हुई थी। लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि यह दिवाली का दिन था। लेकिन 'बेल बॉटम' के मामले में, 27 जुलाई को न तो दिवाली है और न ही ईद। मुझे लगता है कि मेकर्स इस को लेकर काफी कॉन्फिडेंट हैं।"