उत्तराखंड की वरिष्ठ कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का निधन, प्रदेश और पार्टी में दौड़ी शोक की लहर

देश में जहाँ एक तरफ कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. वही दूसरी तरफ कोरोना की वजह से कई नेताओं की मौ’त भी हो चुकी है. इसके अलावा बता दें कि कांग्रेस पार्टी की परेशानी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है. वही दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक बड़ा झटका भी लगता जा रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड की वरिष्ठ कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का नि’धन हो गया है. जिसके साथ ही प्रदेश और कांग्रेस पार्टी में शोक की लहर दौड़ गयी है.

जानकारी के लिए बता दें कि उनकी मृत्यु दिल्ली के उत्तराखंड सदन में हुई है. इसके अलावा सूत्रों की माने तो वे शनिवार को कांग्रेस की बैठक में शामिल होने राजधानी आयी थी. इसके अलावा बता दें कि उनका निधन हा’र्ट अ’टैक की वजह से हुआ है. हालाँकि अब उनके पा’र्थिव शरीर को उतराखंड ले जाने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा बता दें कि उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह रावत ने भी उनके नि’धन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि “उत्तराखण्ड राज्य की वरिष्ठ नेत्री, पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहीं, मेरी बड़ी बहन जैसी आदरणीया श्रीमती इंदिरा हृदयेश जी के नि’धन का दुखद समाचार मिला. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए भगवान के श्री चरणों में प्रार्थना करता हूँ”

वही उत्तराखंड के पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर उनके नि’धन पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा कि  “इस दुखद समाचार से मन दुखी है.उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में कई पदों को सुशोभित किया और विधायिका के कार्य में पारंगत हासिल की. ये मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है.”  जाहिर है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता इंदिरा हृदयेश का नि’धन कांग्रेस पार्टी के लिए क्षति है. जिसके साथ ही पार्टी में शोक की लहर छा गयी है.