जम्मू-कश्मीर के इस स्थान पर हुआ एनकाउंटर, मारे गये लश्कर के इतने आतंकी

जम्मू-कश्मीर मे आये दिन आतंकियों के हमले की खबर आती रही है. आतंकवादियों के आतंक की वजह से वहां के रहने वाले स्थानीय लोगों के मन में भय बना रहता है क्योंकि यहाँ कभी भी और किसी भी वक्त हमला हो सकता है. आपको बता दें कि बीते 12 जून को सोपोर नामक स्थान पर पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम पर आरामपुरा के एक नाके पर हमला हुआ था.

12 जून को हुए इस हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गये और दो पुलिसकर्मी घायल भी हो गई थे. इसके अलांवा 2 आम नागरिकों की भी इस आतंकी हमले में मृत्यु हो गई थी. बता दें कि आतंकियों के द्वारा किये गये इसी हमले का बदला सुरक्षाबलों ने लिया है. बीती रात हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. बता दें कि मारे गये ये आतंकवादी लश्कर – ए – तैयबा से ताल्लुक रखते थे. पुलिस और सीआरपीएफ टीम के हमले में शामिल मुदस्सिर पंडित को भी मुठभेड़ में मार गिराया.

आपको बता दें कि आईजी विजय कुमार ने बताया कि सोपोर हमले में शामिल मुदस्सिर पुलिस के पार्टी पर हमला करने के अलांवा और कई अन्य आतंकी संगठनों के गतिविधियों में भी शामिल था. पुलिस के अनुसार गुंड ब्रथ इलाके में चला ये ऑपरेशन अब पूरी तरह से खत्म हो चूका है. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने तीन एके-47 समेत भरी मात्रा में गोली – बारूद बरामद किये हैं. बता दें कि आईजी विजय कुमार ने लश्कर आतंकी मुदस्सिर की मृत्यु को आम लोगों के लिए बड़ी राहत बताया है.